Friday, Apr 19 2024 | Time 17:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी का विरोध करने जा रहे कांग्रेसी नेताओं को किया गिरफ्तार

हल्द्वानी/देहरादून 14 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करने रुद्रपुर जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने गिरफ्तार कर लिया।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बस के अंदर से ही काली जैकेट लहराई और कहा कि चौकीदार चोर है। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि नोटबंदी, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), किसानों की कर्ज माफी और उत्तराखंड के लिए विशेष पैकेज सहित कई मसलों पर मोदी सरकार ने जनता के साथ छल किया है।
मोदी सरकार ने सिर्फ घोषणा की, काम के नाम पर जनता को छला है। चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री ने देश की जनता के साथ तमाम दावे किए, लेकिन चुनाव जीतने के बाद धरातल पर एक काम भी नहीं दिखा। जनता बीजेपी के मंसूबों को समझ चुकी है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हरिद्वार तथा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जहरीली शराब से हुए नर संहार पर प्रधानमंत्री तथा उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकारों की संवेदनहीनता, 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य के किसानों से की गई कर्ज माॅफी एवं गन्ना किसानों के बकाये भुगतान की वादा खिलाफी तथा राफेल लडाकू विमान खरीद में करोडों रुपये के भ्रष्टाचार एवं बेरोजगारों के भविष्य के साथ किये गये खिलवाड़ के विरोध में प्रधानमंत्री के उत्तराखंड आगमन पर रूद्रपुर में काले झण्डे दिखा कर विरोध प्रदर्शन किया।
श्री सिंह ने कहा कि हरिद्वार तथा सहारनपुर में जहरीली शराब से लगभग 150 से अधिक लोगों की असमय मौत हो गई परन्तु प्रधानमंत्री ने इस पर संवेदना का एक शब्द भी नहीं कहा तथा उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकारें भी संवेदनहीन बनी रहीं। उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड दोनों राज्य सरकारों अकर्मण्यता के कारण इतना बड़ा नरसंहार हुआ।
विरोध प्रदर्शन के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डाॅ. इन्दिरा हृदयेश, पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, उपनेता प्रतिपक्ष करण महरा, विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल, आदेश चौहान, हरीश धामी, फुरकान अहमद, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, पूर्व सांसद के.सी. सिंह बाबा, महेन्द्र पाल सिंह, पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी, मंत्री प्रसाद नैथानी, हरीश चन्द्र दुर्गापाल, अनुसूया प्रसाद मैखुरी, महिला अध्यक्ष सरिता आर्य, अल्पसंख्यक अध्यक्ष ताहिर अली, जय सिंह गौतम के साथ ही सभी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों सहित 2250 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी, जिन्हें गदरपुर तहसील लाया गया और बाद में रिहा किया गया।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image