Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलवामा की घटना से उत्तराखंड में आक्रोश

नैनीताल 15 फरवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद वीरों की भूमि उत्तराखंड में जबर्दस्त प्रतिक्रिया है। प्रदेश सरकार की ओर से शहीद वीरों को विधानसभा में श्रद्धांजलि दी गयी तथा बजट सत्र को स्थगित कर दिया गया वहीं पूरे प्रदेश में पाकिस्तान के खिलाफ जगह जगह प्रदर्शन हुए।
पुलवामा हमले की खबर मिलते ही सैनिक बहुल प्रदेश में लोगों का खून खौल गया। लोगों ने सुबह से ही जगह जगह प्रदर्शन शुरू कर दिये। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से प्रदेश में आज अपने सभी राजनैतिक कार्यक्रम स्थगित कर दिये गये हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस घटना को दुर्भाग्यजनक बताया और कहा कि पार्टी इस हमले की निंदा करती है।
इस हमले में प्रदेश के भी दो जवान शहीद हुए हैं। शहीद हुए जवानों में से एक जवान उत्तरकाशी का और दूसरा कुमाऊं के खटीमा का रहने वाला है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष उधमसिंह नगर के खटीमा में शहीद हुए जवान बीरेन्द्र सिंह के घर पहुंचे और उनके परिवार वालों को इस दुख की घड़ी में ढांढस बंधाया। पुलवामा हमले के विरोध में पिथौरागढ़ के बेरीनाग में आज लोग सड़कों पर आ गये। पूर्व सैनिकों, व्यापारियों एवं सभी राजनैतिक दलों के लोगों ने हमले के विरोध में प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का पुतला फूंका।
कांग्रेस की ओर से भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। पार्टी कार्यकर्ताओं ने हल्द्वानी में हमले के विरोध में प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का पुतला फूंका। महानगर अध्यक्ष राहुल छिम्वाल की अगुवाई में लोग आज हल्द्वानी में एकत्र हुए और प्रदर्शन किया। भाजपा की ओर से हल्द्वानी पार्टी कार्यालय में एक शोक सभा को आयोजन किया गया तथा शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी।
सरोवर नगरी नैनीताल में भी शहीद जवानों के शोक में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। भाजपा एवं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नैनीताल में प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। इसके अलावा रूद्रपुर काशीपुर, अल्मोड़ा पिथौरागढ़ में प्रदर्शन किया हुए। बागेश्वर में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और इस घटना के लिए पाकिस्तान को दोषी माना।
हल्द्वानी के महानगर अध्यक्ष राहुल छिम्वाल ने इस घटना को जघन्य करार दिया।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

23 Apr 2024 | 2:11 PM

मदुरै, 23 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मदुरै शहर स्थित वैगई नदी में मंगलवार को मंगलवार तड़के भगवान कल्लाझागर की पवित्र डुबकी का अद्भुत दृश्य देखने लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे।

see more..
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
image