Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कश्मीरी छात्रों के अभद्र मैसेज वायरल होने पर दून में आक्रोश

देहरादून 15 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में पढ़ रहे कश्मीरी छात्र कैशर राशिद और सयैद मुसैल ने पुलवामा हमले में शहीद जवानों के लिए जो भी संदेश लिखा उसके बाद राजधानी में आक्रोश फैल गया।
पुलवामा हमले के बाद छात्र कैशर ने यह मैसेज व्हाट्स एप पर वायरल किया था। मामला बढ़ता देख उसने अपने मैसेज को लेकर सोशल मीडिया पर माफी मांगी। उसे संस्थान ने निलंबित कर दिया गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) निवेदिता कुकरेती का कहना कि मामला उनके संज्ञान में है। जांच की जा रही है। वहीं देहरादून में ही पढ़ रहे एक अन्य कश्मीरी छात्र सयैद मुसैल ने फेसबुक पर भारतीय सेना के लिए शर्मनाक टिप्पणी की है। इस छात्र को भी संस्थान से निलंबित कर दिया गया है।
सयैद के खिलाफ प्रेमनगर पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। पूरे देश में पुलवामा आतंकी हमले के बाद शोक और आक्रोश है।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मैसेज पोस्ट करने वाले छात्र पर विधिक कार्रवाई होगी। फिलहाल छात्र राज्य से बाहर है।
जानकारी के मुताबिक देहरादून के एक संस्थान से पढ़ाई करने के बाद उक्त कश्मीरी छात्र ने अपना एक व्हाट्स एप मैसेज वायरल किया। संस्थान में पुलिस तैनात की गई है। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में खासी झड़प भी हुई।
मैसेज में आरोपी छात्र ने लिखा था आज तो रियल ‘पीयूबीजी’ हो गया। जो आग की तरह वायरल हो गया। संस्थान प्रबंधन को जब इस बात की खबर लगी तो उक्त छात्र को निलंबित कर दिया गया। जिसके बाद गुस्साए छात्रों और अन्य संगठनों ने उक्त संस्थान के बाहर प्रदर्शन किया।
मामले की संवेदनशीलता देखते हुए मौके पर पीएसी और भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। हिंदूवादी संगठन और एबीवीपी कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गये हैं और उन्होनें भी नारेबाजी की। संगठन कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं।
एसएसपी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही कार्रवाई की जायेगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
image