Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शहीद जवान की सैन्य सम्मान के साथ हुई अंतिम विदायी

नैनीताल, 16 फरवरी, (वार्ता) कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान वीरेन्द्र सिंह को पूरे सैन्य सम्मान के साथ शनिवार को अंतिम विदायी दी गयी।
इस अवसर पर मौजूद बड़ी संख्या में लोगों ने नम आंखों से उन्हें विदायी दी। शहीद के पार्थिव शरीर को उनके ढाई साल के पुत्र ने मुखाग्नि दी।
केन्द्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टमटा और विधायक पुष्कर सिंह धामी भी इस अवसर पर मौजूद थे। दोनों नेताओं ने इससे पहले शहीद जवान के पार्थिव शरीर को कंधा दिया।
शहीद वीरेंद्र का पार्थिव शरीर आज सुबह उधमसिंह नगर के खटीमा स्थित मोहम्मदपुर भुड़िया पहुंचा। जैसे ही पार्थिव शरीर गांव पहुंचा माहौल बेहद गमगीन हो गया। सभी के आंखों में आंसू थे। आसपास के हजारों ग्रामीण पहले ही पार्थिव शरीर को श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे गये थे।
पार्थिव शरीर के पहुंचते ही लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिये। सभी की जुबां पर एक ही शब्द थे कि प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान को कब सबक सिखायेंगे।
शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिये केन्द्रीय मंत्री अजय टमटा, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और विधायक पुष्कर सिंह धामी पहले से ही शहीद के घर पहुंच गये थे। उन्होंने शहीद जवान के पिता दीवान सिंह और उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में ढाढस बंधाया। उन्होंनें भरोसा दिलाया कि सरकार और पूरा देश इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ा है।
नैनीताल के काठगोदाम से सीआरपीएफ की एक बटालियन भी शहीद को सलामी देने के लिये गांव पहुंची थी। इस मौके पर जनपद का पुलिस व प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। शहीद के पिता और पत्नी के अलावा पूरा परिवार सदमे में है। वीरेन्द्र सिंह पिता दीवान सिंह के पांच पुत्रों और पुत्रियों में सबसे छोटे थे। उनकी माता का पहले ही देहावसान हो गया था।
प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी आज शाम को शहीद के गांव जाएंगे। मुख्यमंत्री शहीद के परिवार से मिलेंगे और उन्हें ढाढ़स बधायेंगे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image