Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में कर्ज माफी योजना में विलंब को लेकर असंतोष

मैसुरू 17 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक प्रदेश गन्ना मालिक संघ और अन्य किसान संगठनों ने राज्य में किसानों के लिए कर्ज माफी योजना के क्रियान्वयन में विलंब को लेकर असंतोष जताया है।
संघ के अध्यक्ष के शांताकुमार ने यूनीवार्ता से बातचीत में कहा कि राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति और नाटकीय घटनाक्रमों के बीच कृषि क्षेत्र के संकटों को हल नहीं निकल पा रहा है, जिससे किसान बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों ने कर्ज माफी योजना की प्रतीक्षा में ऋण खाता बंद नहीं करवाया है और जब तक पुराना ऋण खाता बंद नहीं होगा, किसानों को बैंकों से नया ऋण नहीं मिल सकेगा। इस स्थिति में किसान बुरी तरह त्रस्त हैं।
श्री शांताकुमार ने आरोप लगाया कि मैसुरू जिले में कराडीलकंकेरे लिफ्ट सिंचाई परियोजना के लिए किसानों की जमीनें अधिग्रहित की गयी थी , लेकिन 14 साल बीत जाने के बाद भी अब तक किसानों को इसका मुआवजा नहीं दिया गया। उन्हाेंने कहा कि किसानों ने मुआवजे के लिए सरकार को 15 दिनों का समय देते हुए चेतावनी दी है कि इस अवधि में मुआवजा नहीं मिलने पर व्यापक प्रदर्शन किया जायेगा। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए मंगलवार को जिला प्रशासन के साथ बैठक की जायेगी।
टंडन दिनेश
वार्ता
image