Friday, Mar 29 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जम्मू में कर्फ्यू के कारण लोगों की बढ़ी परेशानी

जम्मू, 17 फरवरी (वार्ता) जम्मू में शुक्रवार को हुई हिंसा के कारण लागू कर्फ्यू तीसरे दिन रविवार को भी जारी रहा और शीतकालीन राजधानी में एटीएम मशीनों, पेट्रोल पंपो पर ताला लगा रहा तथा दुकानें बंद होने की वजह से लोगों को खान-पान की वस्तुओं के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है।
कर्फ्यू के कारण बैंक अधिकारियों को एटीएम मशीनों में नकदी डालने की अनुमति नहीं दी गई हैं जिसके कारण कई लोगों को घर में कार्यक्रम होने की वजह से जिले से बाहर पैसे निकलवाने जाना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने, ख़ास तौर पर मरीज़ों के परिवारवालों ने एटीएम मशीनों में नकदी की कमी की शिकायत की है। वही पेट्रोल पंप भी ईंधन की कमी के कारण या फिर तेल टैंकरों में इलाके में प्रवेश न होने के कारण बंद है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दुकानदारों ने आरोप लगाया है कि कई स्थानों पर पुलिस ने सुबह तड़के विक्रेताओं को सप्लाई किये जा रहे दूध को नष्ट कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि दूध रोज़मर्रा की जरुरत है ऐसे में पुलिस उन्हें चेतावनी देकर छोड़ भी सकती थी। जानकारी के मुताबिक कई स्थानों पर पुलिस बल ने सब्ज़ी विक्रेताओं की पिटाई भी की और सब्ज़ियों को भी नष्ट कर दिया।
जिला प्रशासन ने फिलहाल कर्फ्यू में ढ़ील देने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है और जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए 'कर्फ्यू पास' लेकर ही लोगों को अपने वाहनों में यात्रा करने की अनुमति दी जा रही है।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
image