Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलवामा आतंकी घटना के बाद कश्मीरियों के पुलिस सत्यापन में आयी तेजी

नैनीताल 17 फरवरी (वार्ता) पुलवामा की जघन्य घटना के बाद देश में फैले आक्रोश को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस चौकस हो गयी है। पुलिस ने क्षेत्र में काम कर रहे बाहरी लोगों खासकर कश्मीरियों का रिकार्ड खंगालना शुरू कर दिया है और कश्मीरी छात्रों पर भी नजर रख रही है। पुलिस का मकसद कानून व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के साथ साथ छात्रों को सुरक्षा मुहैया कराना भी है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक नैनीताल जिले में 35 कश्मीरी छात्रों के बारे में जानकारी मिली है। सभी छात्र जिले के विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं काॅलेजों में पढ़ रहे हैं। कुमाऊं विश्वविद्यालय में 15 छात्र अध्ययन कर रहे है जबकि आठ रामनगर, चार भीमताल अौर आठ छात्र हल्द्वानी में अध्ययनरत हैं।
स्थानीय अभियसूचना इकाई के निरीक्षक दीपक भट्ट ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि देश में इन दिनों जो माहौल चल रहा है, उसको देखते हुए यह जरूरी है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की खातिर सत्यापन की कार्यवाही की जा रही है। पुलिस जम्मू कश्मीर पुलिस से उनके रिकार्ड का सत्यापन करवा रही है। इसके साथ ही आवश्यकता पड़ने पर पुलिस उन्हें सुरक्षा भी मुहैया करवायेगी।
मल्लीताल थाने में तैनात उप निरीक्षक दीपक बिष्ट ने कहा कि बाहरी लोगों का सत्यापन की कार्यवाही पुलिस की सामान्य प्रक्रिया है। यह नई बात नहीं है। पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले कुछ कश्मीरियों का सत्यापन भी किया है। कुछ का किया जा रहा है। खासकर सीजन में आने वाले लोगों पर पुलिस कड़ी नजर रखती है।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इन्हीं दिनों ऊनी वस्त्रों का करोबार करने वाले दो लोगों का विवरण जुटाया। पुलिस जम्मू कश्मीर पुलिस से उनका सत्यापन करवायेगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की खातिर सत्यापन की कार्यवाही की जा रही है। जरूरत पड़ने पर पुलिस उन्हें सुरक्षा भी मुहैया करवायेगी।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image