Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में दोहरे हत्याकांड को लेकर युवा कांग्रेस की हड़ताल

केरल में दोहरे हत्याकांड को लेकर युवा कांग्रेस की हड़ताल

तिरुवनंतपुरम 18 फरवरी (वार्ता) केरल के कासरगोड जिले में युवा कांग्रेस ने दोहरे हत्याकांड के विरोध में सोमवार को हड़ताल का आह्वान किया है।

युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दीन कुरियाकोसे ने कहा है कि हड़ताल शांतिपूर्ण तरीके से की जाएगी और कार्यकर्ताओं अपील की गयी है कि किसी तरह की हिंसा न होने पाये।

केरल विद्यार्थी संघ ने दोहरे हत्याकांड के विरोध में शैक्षणिक बंद का आह्वान किया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक युवा कांग्रेस कार्यकर्ता करिप्रेस (21) और सरत (27) की रविवार रात नौ बजे कासरगोड जिले में पुल्लोर-पेरिया गांव में हत्या कर दी गयी थी।

कांग्रेस का आरोप है कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल पर जा रहे दोनों युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का रास्ता रोककर उनकी निर्दयता से हत्या कर दी।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं राज्य विधानसभा में नेता-प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला ने घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा , “यह घटना बर्बर और अक्षम्य है। माकपा की खून की प्यास कभी नहीं बुझेगी। माकपा के गुंडों ने कासरगोड जिले में दो युवकों की जानें ले ली।”

पूर्व मुख्यमंत्री उम्मेन चांडी ने कहा, “माकपा समर्थकों द्वारा युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या के बारे में सुनकर अत्यंत पीड़ा का अनुभव हो रहा है। सभ्य समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। मैं कड़े शब्दों में इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निंदा करता हूं और पीड़ित परिवारों के लिए प्रार्थना करता हूं।”

सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, “युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की वीभत्स हत्या बहुत खौफ पैदा करने वाली है। केरल में माकपा का फासीवाद चरम पर है।”

दिनेश टंडन

वार्ता

image