Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में हड़ताल, सरकारी की बसों पर पत्थराव

तिरुवनंतपुरम 18 फरवरी (वार्ता) केरल के कासरगोड जिले में युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में सोमवार को हड़ताल के दौरान प्रदर्शनकारियों ने केरल राज्य सड़क परिवहन निगम की दो बसों पर पथराव किया।
इस बीच जिला पुलिस अधीक्षक ए श्रीनिवास ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। कासरगोड जिले के पुल्लोर-पेरिया गांव में रविवार की रात युवा कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी थी।
हड़ताल के दौरान किलिमनूर जिले में दुकानों और कार्यालयों को जबरदस्ती बंद कराया। कुछ स्थानों पर नागरिकों और हड़ताल समर्थकों के बीच झडप भी हुई। हड़ताल समर्थकों ने कोझिकोड से पंथीरपदम से वायनाड जा रही दो सरकारी बसों पर पथराव किया।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक किलीमानुर में राज्य परिवहन निगम की बसों को रोकने का प्रयास कर रहे युवा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
हड़ताल के मद्देनजर कई स्कूल और कॉलेजों में प्रायोगिक परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। विश्वविद्यालय की जारी विज्ञप्ति के अनुसार ‘केरल विश्वविद्यालय ने आज होने वाली सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।’ परीक्षाओं की नयी तिथि की घोषणा जल्द ही की जायेगी।
श्री श्रीनिवास ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप के नेतृत्व में हत्या की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।
राज्य के पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने सभी जिला पुलिस प्रमुख, पुलिस महानिरीक्षक और क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक को अपने क्षेत्रों में हड़ताल के दौरान हिंसा को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने को कहा है।
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हड़ताल के दौरान सामान्य जनजीवन पर कोई असर नहीं पड़ा है। पुलिस सरकारी दफ्तरों, बैंकों और अन्य संस्थाओं और राज्य परिवहन निगम की बसों को सुरक्षा मुहैया करायी गयी है। हड़ताल के दौरान हिंसा फैलाने वालों और सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
राम टंडन
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image