Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


42 साल बाद बड़ी लाइन से जुड़ा टकनपुर रेलवे स्टेशन

हल्द्वानी 27 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय कपड़ा राज्यमंत्री अजय टम्टा ने बुधवार को उत्तराखण्ड के टनकपुर रेलवे स्टेशन से त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही टकनपुर रेलवे स्टेशन 42 साल बाद बड़ी लाइन से जुड़ गया।
इस अवसर पर श्री टम्टा ने कहा कि मां पूर्णागिरि के आशीर्वाद तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से 42 साल बाद टनकपुर रेलवे स्टेशन को बड़ी लाइन को जोड़ा गया है। इससे क्षेत्रीय जनता को प्रयागराज तक का सफर तय करने में आसानी होगी। इस दौरान उन्होंने प्लेटफार्म,क्रू चालकों के ठहरने के लिए बने रनिंग रुम एवं ध्यान केन्द्र तथा ट्रेन की बोगियों का भी निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने त्रिवेणी एक्सप्रेस के यात्रियों के साथ उनके अनुभवों को भी साझा किया।
पूर्वोत्तर रेलवे के अपर मण्डल रेल प्रबंधक आशीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि स्थानीय लोगों की मांग को देखते हुए बुधवार से टनकपुर-सिंगरौली तथा टनकपुर-शक्तिनगर तक दो ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। दोनों ही ट्रेन सप्ताह में अलग-अलग दिन निर्धारित समयानुसार चलेंगी। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन परिसर में दिव्यांग यात्रियों के लिए व्हील चेयर,सैनेटरी नैपकीन तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अन्तर्गत महिलाओं हेतु विशेष सुविधा का प्रबन्ध किया गया है।
सं. संतोष
वार्ता
image