Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


देश जानना चाहता है वास्तव में हुआ क्या: ममता

कोलकाता 28 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि देश जानना चाहता है कि जब वायु सेना ने सीमा पार आतंकवादियों के शिविरों पर हमला किया तो वास्तव में क्या हुआ था।
सुश्री बनर्जी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम जानना चाहते हैं कि वास्तव में क्या हुआ। कहा कुछ और जा रहा है और राष्ट्रीय टेलीविजन चैनल 300-350 लोग मारे गए थे। हम जानना चाहते हैं कि हकीकत में कितने मारे गए। कहां बम गिराया गया? क्या सही जगह पर बम गिराया गया?”
उन्होंने कहा, “मैंने अखबारों की रिपोर्टें बढ़ी हैं। न्यूयार्क टाइम्स, वाशिंटन पोस्ट तथा रायटर की रिपोर्टें पढ़ी है। ये सभी कह रहे हैं कि इस घटना में कितने लोग मारे गए, कितने लक्ष्य विफल हुए और इस घटना में कोई नहीं मारा गया। कुछ रह रहे हैं कि इस हमला में सिर्फ एक व्यक्ति की मौत हुई। इन सब वजह से लोग जानना चाहते हैं कि सच्चाई क्या है। ”
मुख्यमंत्री ने कहा, “ हम अपनी सेना के साथ है लेकिन इसके साथ ही हम चाहते हैं कि सेना को सच बताने का एक मौका दिया जाना चाहिए। देश को हकीकत जानने का जरूरत है। हम इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहते हैं। यदि यह देश के लिए हैं, तो हम देश के साथ है, लेकिन अगर यह राजनीति और चुनाव जीतने के लिए हैं, तो हम ऐसा नहीं चाहते हैं।”
उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में उरी जैसा कुछ नहीं हुआ लेकिन बाद में बहुत से जवान शहीद हो गये। सरकार ने परामर्श जारी किया था कि ऐसा कुछ हो सकता है लेकिन इसके बाद भी सावधानी नहीं बरती गयी।
संतोष टंडन
वार्ता
image