Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


80 लाभार्थियों को चार लाख की राशि वितरित

ऋषिकेश 01 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष के चेक वितरण का 36वां कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें 80 से अधिक जरूरतमंद लाभार्थियों को चार लाख से अधिक धन राशि के चेक वितरित किए गए।
बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में श्री अग्रवाल ने इस अवसर पर केंद्र सरकार की उज्जवला योजना के तहत 12 लाभार्थियों को उज्जवला गैस के निशुल्क कनेक्शन भी वितरित किए गए।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि समाज के उपेक्षित वंचित एवं शोषित वर्ग को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए तथा त्वरित आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि जरूरतमंद व्यक्ति के लिए लाभ पहुंचाना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है।
उन्होंने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष सरकार की कोई योजना नहीं है बल्कि अध्यक्ष विधानसभा अपने विवेक के आधार पर जरूरतमंद लाभार्थियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह लाभ सीधे उस व्यक्ति को मिल सके इसलिए इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। केंद्र की ओर से संचालित उज्जवला गैस योजना के तहत 12 लोगों को निशुल्क गैस के कनेक्शन वितरित किए गए।
श्री अग्रवाल ने कहा है कि इस योजना के तहत ऋषिकेश विधानसभा में अब तक 150 से अधिक कनेक्शन गरीब लोगों को वितरित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जवला गैस योजना के तहत गरीबों के आंसू पोंछने का काम किया है।
देवेन्द्र.संजय
वार्ता
image