Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नीता अंबानी ने धीरुभाई अंबानी स्क्वायर किया मुंबई के लोगों को समर्पित

मुंबई 06 मार्च(वार्ता) मुंबई शहर के प्रति अपने अगाध प्रेम और सम्मान के प्रतीक के तौर पर रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष तथा उनके पति मुकेश अंबानी ने बुधवार को शहर के लोगों के लिए एक नया.गौरवशाली और प्रतीक के तौर पर प्रतिष्ठित धीरुभाई अंबानी स्क्वायर समर्पित किया ।
स्क्वायर का निर्माण मुंबई के बांद्रा कुर्ला परिसर में धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के सामने किया गया है । यह स्क्वायर जियो वर्ल्ड सेंटर का हिस्सा है, जो एक विश्वस्तरीय, बहुउपयोगी सुविधा है। यह स्क्वायर रिलायंस इंडस्ट्रीज और मुंबई महानगर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) का एक संयुक्त उपक्रम है जो देश में सबसे बड़ी और सर्वाधिक बेहतर वैश्विक सम्मेलन सुविधाओं और सेवाओं का निर्माण कर रहा है। श्रीमती अंबानी ने कहा कि स्क्वायर मुंबई की दो करोड़ जनता को समर्पित है ।
उन्होंने परिसर को समर्पित करने के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा यह स्क्वायर और जियो वर्ल्ड सेंटर देश के एक महान सपूत के दृष्टिकोण को पूरा करता है जिनका मकसद राष्ट्रीय निर्माण के प्रत्येक क्षेत्र में वैश्विक उत्कृष्टता हासिल करना था। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन ने शिक्षा और बच्चों के कल्याण के लिए कई महत्वाकांक्षी कदम उठाये हैं और अनोखे ढंग से इस कार्यक्रम की योजना बनाई है। यह कार्यक्रम इस विश्वास से प्रेरित है कि बच्चे देश के उज्जवल भविष्य के निर्माता है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि यह शानदार फव्वारा आने वाले दिनों में मुंबई के लोगों को अपने आकर्षण से मोहित करेगा।
स्क्वायर में आकर्षक संगीत फव्वारा शो का लुत्फ उठाने के लिए विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के सुविधाओं से वंचित 2000 से अधिक बच्चों को आमंत्रित किया गया था।
श्रीमती अंबानी और श्री अंबानी परिवार की तरफ से शहर के सभी अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में आज से एक सप्ताह तक अन्न सेवा कार्यक्रम भी शुरु किया गया है। इसके साथ ही श्री अंबानी के पुत्र आकाश अंबानी की श्लोका मेहता के साथ नौ मार्च को होने वाले विवाह समारोह का भी शुभारंभ हुआ।
इस मौके पर अंबानी परिवार के साथ ही श्लोका के माता -पिता ने भी करीब 2000 बच्चों को लजीज व्यंजनों के साथ रात्रि का भोजन भी परोसा। यह बच्चे फाउंडेशन की कई समाजिक विकास पहलों के लाभार्थी रहे हैं। सप्ताह भर चलने वाले अन्न सेवा कार्यक्रम के बाद शहर के सभी अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में राशन और अन्य सामान की आपूर्ति भी की जायेगी ।
रिलायंस फाउंडेशन शिक्षा, खेल, ग्रामीण विकास, कला को बढ़ावा देने और आपदा राहत से संबंधित कई प्रभावी सामाजिक परिवर्तन कार्यक्रम संचालित कर रहा है।
मिश्रा/शेखर
वार्ता
image