Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश

नैनीताल 07 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड पुलिस ने आम लोगों को ठगने एवं बैंक धोखाधड़ी करने के मामले में एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर उसके पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर आज अदालत में पेश किया और सभी को जेल भेज दिया गया।
नैनीताल पुलिस के मुताबिक सभी आरोपियों को बुधवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया है और आज हल्द्वानी में इस गिरोह का भंडाफोड़ किया। इसके बाद पुलिस ने इन्हें अदालत में पेश किया और सभी को जेल भेज दिया गया है।
हल्द्वानी के अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव के अनुसार आरोपियों के नाम सलमान पुत्र बाबूखान, नदीम पुत्र शकील, अशफाक पुत्र शेर मोहम्मद, वसीम पुत्र रईश व शादाब पुत्र जाफरखान हैं। ये सभी उत्तर प्रदेश के फरीदपुर, बरेली के रहने वाले हैं। नदीम शीशगढ़ तहसील मीरगंज का रहने वाला है।
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी को दिल्ली के तुगलाकाबाद, कालकाजी से गिरफ्तार किया गया है। ये दिल्ली में रहकर आम लोगों को ठगने का धंधा चलाते रहे हैं। इनके पास से भारी संख्या में एटीएम, पैन कार्ड, चेकबुक, पास बुक, मोबाइल फोन एवं सिम बरामद हुए हैं। अभियुक्तों से नकदी भी बरामद की गयी है।
उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को काठगोदाम थाने में गौरव यादव की ओर से एक तहरीर दी गयी थी। तहरीर में आरोप लगाया गया कि एक लड़की के द्वारा फोन कर विभिन्न बैंक खातों में छह लाख 11 हजार 500 रुपये डालने को कहा गया था। इसके बाद इस मामले में अज्ञात लोगों को खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया।
काठगोदाम के थानाध्यक्ष कमाल हसन के निर्देशन में मामले की तहकीकात की गयी।
पुलिस को इस मामले में पिछले महीने 5 फरवरी को पहली सफलता हाथ लगी। पुलिस ने इस मामले में बरेली के गुलाम साबिर पुत्र अनवार अली ऊंचा गोठिया, थाना फरीदपुर बरेली को गिरफ्तार किया। उसी से पूछताछ के बारे में गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी मिली। पुलिस इन पर लगातार नजर बनाये रखी थी। उसी के आधार पर दक्षिण दिल्ली से गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।
श्रीवास्तव ने यह भी बताया कि पुलिस को इन लोगों से काफी अहम जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच फिलहाल जारी है। पुलिस को इस मामले में गिरोह के सरगनाओं की तलाश कर रही है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image