Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा भाजपा अध्यक्ष का भतीजा बीजद में शामिल

भुवनेश्वर,16 मार्च(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की ओडिशा इकाई को शनिवार को उस समय तगड़ा झटका लगा जब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बसंत पांडा के भतीजे हरीशचंद्र पांडा ने राज्य में सत्तारुढ़ बीजू जनता दल (बीजद) का दामन थाम लिया ।
हरीशचंद्र पांडा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की मौजूदगी में बीजद में शामिल होने का ऐलान किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह श्री पटनायक की अगुवाई वाली राज्य सरकार के ओडिशा में किए गए विकास के कार्यों से बहुत प्रभावित हुए और बीजेडी में शामिल होने का फैसला किया।
उन्होंने अपने चाचा पर आरोप लगाया कि उनका ध्यान राज्य के विकास पर नहीं है और वह केवल भाजपा के विकास में जुटे हुए हैं। हालांकि श्री बसंत पांडा ने अपने भतीजे के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उसे अपना फैसला करने का अधिकार है ।
श्री पटनायक ने हरीशचंद्र के पार्टी में शामिल होने पर खुशी जताते हुए कहा कि इससे बीजद को मजबूती मिलेगी ।
गौरतलब है कि भाजपा ओडिशा विधानसभा के चुनाव के लिए काफी अर्से से तैयारी कर रही है । ऐसे में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सत्तारुढ़ में शामिल होने से उसके प्रयासों को झटका लग सकता है । पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हेमानंद बिस्वाल की पुत्री सुनीता बिस्वाल ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था ।
आम चुनाव के साथ ही ओडिशा विधानसभा की 147 सीटों के लिए भी मतदान होना है । ओडिशा में लोकसभा की 21 सीटें हैं। वर्ष 2014 में हुए आम चुनाव में राज्य की 21 सीटों में से बीजद ने 44.1 प्रतिशत वोट के साथ 20 सीटें हथियाई थीं जबकि भाजपा 21.5 प्रतिशत वोट के साथ केवल एक सीट हासिल कर पाई थी । कांग्रेस की झोली खाली रह गई थी ।
मिश्रा जितेन्द्र
वार्ता
image