Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा प्रत्यााशियों की घोषणा के बाद नामांकन प्रक्रिया तेज

देेहरादून, 22 मार्च (वार्ता) उत्तराखण्ड में शुक्रवार को लेाकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो गया।
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने उत्तराखंड के पांचों लोकसभा क्षेत्राें के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है और कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जल्द ही जारी होने की संभावना है।
भाजपा की ओर से हरिद्वार से पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह ,पौड़ी से तीरत सिंह रावत, अल्मोड़ा से अजय टम्टा और नैनीताल उधम सिह नगर से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके बाद भाजपा के घोषित उम्मीदवारो ने नामांकन दाखिल करने शुरू कर दिए है।
इस दौरान टिहरी से भाजपा के प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह तथा पौडी से भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। डा0 निशंक ने आज रोड शो निकाल कर शक्ति प्रदर्शन किया और गंगा आरती करके शुक्रवार से अपने चुनाव प्रचार की शुरूअात कर दी ।
हरिद्वार में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार अंतऱिक्ष सैनी सहित कुल तीन लोगों ने नामांकन दाखिल किया। आज कुल 17 नामांकन पत्र दाखिल किए गए ।
भाजपा ने इस बार अपने तीन प्रत्याशियो फिर से उतारा है जिनमें हरिद्वार डॉ़ निंशंक, टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी और अल्मोड़ा से अजय टम्टा शामिल हैं। नैनीताल से भगत सिंह कोैशयारी और पौड़ी से भुवन चन्द्र खण्डूरी के दुबारा चुनाव लडने से इंकार करने पर वहां नए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया है। दोनों ही प्रत्याशी भाजपा संगठन से जुड़े रहे हैं।
अल्मोड़ा में शुक्रवार को तीन नामाकंन दाखिल हुए और तीन उम्मीदवारों ने नामाकंन पत्र प्राप्त किए। शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने वालो में बसपा के प्रत्याशी भी शामिल हैं।
गौरतलब है कि उत्तराखण्ड में पहले चरण में ही चुनाव होना है और यहां 25 मार्च तक नामाकंन पत्र दाखिल किए जाने है। चुनाव 11 अप्रैल को होगा जिसे लेकर उत्तराखण्ड में राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो गयी हैं। निर्वाचन आयोग भी निष्पक्ष एंव सुरक्षित रूप से मतदान कराने के लिए पूरी तरह तैयार है।
देवेन्द्र...प्रियंका आशा
वार्ता
image