Friday, Apr 19 2024 | Time 09:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा का कांग्रेस, माकपा पर हिंसा का आरोप

अगरतला, 25 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पर लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में हिंसा और आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया है।
भाजपा ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया है कि पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस और माकपा के बीच एक छिपा गठबंधन बना है। दोनों ही पार्टियां बेशक अपने बीच पनप रहे गठबंधन को छुपाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन भाजपा कार्यकर्ता समझ गये हैं कि दोनों विपक्षी पार्टी लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ने का प्रयास कर रही है।
भाजपा ने आरोप लगाया है कि माकपा नेता पवित्र कार अपने कुछ समर्थकों के साथ अगरतला के गांधीग्राम में बंद पड़े पार्टी कार्यालय को फिर से खोलने गये थे जहाँ स्थानीय लोगों ने उन्हें ऐसा करते देख पुलिस से घटना की शिकायत कर दी थी।
बाद में भाजपा के कार्यकर्ता भी घटनस्थल पर पहुंच गये जहाँ बिना किसी उकसावे के माकपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया जिसमें दो कार्यकर्ता घायल हो गये।
इसके अलावा जिरानिया में भाजपा कार्यकर्ताओं को सूचना मिली की वाम मोर्चा के उम्मीदवार शंकर प्रसाद दत्ता और माणिक डे के काफिले में कुछ असामाजिक तत्व शामिल हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने काफिले को रोकने की कोशिश की लेकिन वे खुमुल्वेंग की और तेजी से बढ़ गये।
विशालगढ़ के विश्रामगंज में सांसद शंकर प्रसाद दत्ता एक इलाके में बैठक को संबोधित कर रहे थे जहाँ कुछ असामाजिक तत्वों ने मार्केट में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले की खबर आग की तरह फ़ैल गयी और जवाबी हमले के बाद आरोपी नेता और कार्यकर्ता मौके से फरार हो गए।
घटना के बाद उत्तेजित भाजपा कार्यकर्ताओं ने विशालगढ़ में श्री शंकर और पूर्व मंत्री भानु लाल शाह के काफिले को रोका जहाँ पर पुलिस द्वारा वाहनों की जांच में बड़ी संख्या में धारदार हथियार और लोहे की रोड़ बरामद की गयीं।
प्रत्येक घटनाओं में पुलिस ने अलग-अलग मामले दर्ज किये हैं। श्री शंकर ने पुलिस से शिकायत की थी जिसमें कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रानीबाज़ार इलाके से कथित रूप से उनके काफिले पर हमला करने में शामिल तीन युवाओं को हिरासत में लिया है।
गौरतलब है कि राज्य में 11 और 18 अप्रैल को लोकसभा चुनावों के लिए मतदान होना है।
जतिन.श्रवण
वार्ता
image