Friday, Apr 26 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में नामांकन के आखिरी दिन कई प्रमुख नेताओं ने पर्चे दाखिल किये

देहरादून, 25 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड की सभी 5 लोकसभा सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस केे कई प्रमुख नेताओं ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किये।

उत्तराखंड में 17 अप्रैल को प्रथम चरण में मतदान होना है। आज सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन भाजपा, कांग्रेस सहित कई स्वतंत्र और क्षेत्रीय दलों के प्रत्याशियों ने अपने पर्चे भरे।
भाजपा ने पहले ही अपने सभी प्रत्याशियों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी थी, जबकि कांग्रेस ने शनिवार देर रात प्रत्याशियों की घोषणा की। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा और कांग्रेस के प्रदीप टम्टा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने नैनीताल-उधम सिंह नगर लोकसभा सीट के लिए रुद्रपुर में आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
इसके अलावा हरिद्वार लोकसभा सीट से भाजपा के निवर्तमान सांसद रमेश पोखरियाल निशंक तथा अमरीश कुमार ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। पौड़ी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूरी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। यहाँ उनका भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत से मुकाबला हैं।
टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल करने के समय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और स्थानीय विधायक भी उपस्थित थे।
प्रत्याशियों के जुलूसों के कारण देहरादून, रुद्रपुर, हरिद्वार, पौड़ी और अल्मोड़ा में दोपहर बाद तक सड़कों पर यातायात बाधित रहा।
संजय राम
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image