Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लोकसभा निर्वाचन के पर्यवेक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

देहरादून 25 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव पर्यवेक्षक संजय कुमार ने सोमवार को उत्तराखंड के देहरादून जिले की पुलिस से तैयारियों की समीक्षा की।
श्री कुमार ने पुलिस कार्यालय देहरादून में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) तथा जनपद के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में जानकारी ली। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया के दौरान आदर्श आचार संहिता का पूर्ण रूप से पालन करवाने, समस्त संवेदनशील/ अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों एवं स्पेशल ट्रबल एरिया में पुलिस बल की निरंतर गस्त, ई. वी. एम. की सुरक्षा हेतु समुचित संख्या में पुलिस बल नियुक्त तथा पोलिंग पार्टियों के साथ ही पुलिस काे मूवमेंट कराने के निर्देश दिये। उन्होंने चुनाव के दौरान प्रचार- प्रसार हेतु लाउडस्पीकर एवं वाहनों की अनुमति सम्बन्धी दस्तावेजों को भंली -भांति जांच कर इस बात को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
चुनाव पर्यवेक्षक ने पहले चुनाव प्रक्रिया के दौरान हुये विवादों तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के सम्बन्ध में जानकारी लेने के साथ ही आगामी चुनाव प्रक्रिया के दौरान अपनी प्राथमिकताओ व जनपद पुलिस से अपेक्षाओं के सम्बन्ध में जानकारी दी।
बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण/ यातायात, अपर पुलिस अधीक्षक दूरसंचार व अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।
बैठक के पश्चात चुनाव पर्यवेक्षक ने पुलिस कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया।
संजय राम
वार्ता
image