Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री की विजयन से मुलाकात

तिरुवनंतपुरम 27 मार्च (वार्ता) नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री झलनाथ खनाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन से मुलाकात की तथा पर्यटन एवं आयुर्वेद समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की।
श्री खनाल ने यहां श्री विजयन के सरकारी निवास ‘क्लिफ हाउस’ में उनसे मुलाकात की। उन्होंने श्री विजयन की ओर से पर्यटन और आयुर्वेद समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग करने के प्रस्ताव को भी स्वीकार कर लिया।
इस बैठक के दौरान मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव के बालाकृष्णन और पार्टी के पोलित ब्यूरो के सदस्य एम ए बेबी भी मौजूद थे।
श्री खनाल ने नेपाल की मौजूदा राजनीतिक स्थिति और देश में लागू की जा रही विभिन्न विकास याेजनाओं के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि नेपाल में कृषि क्षेत्र के आधुनिकीकरण के लिए तेजी से योजनायें लागू की जा रही हैं। प्रतिनिधिमंडल में श्री खनाल की पत्नी रवि लक्ष्मी चित्रकार तथा छात्र एवं युवा संगठनों के सदस्य भी शामिल थे।
इससे पहले श्री खनाल ने पोथेनकोड स्थित शांतिगिरी आश्रम में सोमवार को आयोजित पुरस्कार समारोह में हिस्सा लिया था। उन्होंने आश्रम को धार्मिक सौहार्द्र तथा धर्मनिरपेक्षता का प्रतीक बताया था। उन्होंने इस अवसर पर अभिनेता मोहन लाल को पहले प्रणवापदमम पुरस्कार से भी सम्मानित किया।
संजय, रवि
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image