Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


देवगौड़ा के खिलाफ उम्मीदवारी वापस लेंगे मुद्दुहनुमेगौड़ा

बेंगलुरु, 29 मार्च (वार्ता) कर्नाटक में तुमकुरु से अपनी सीट बरकरार रखने के लिए नामांकन दाखिल करने वाले कांग्रेस के लोकसभा सदस्य मुद्दुहनुमेगौड़ा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के हस्तक्षेप के बाद अपनी उम्मीदवारी लेंगे।
श्री मुद्दुहनुमेगौड़ा अपनी सीट बरकरार रखने के लिए तुमकुरु का टिकट नहीं दिये जाने से नाराज थे। कांग्रेस ने जनता दल (एस) के साथ समझौते के तहत गठबंधन सहयोगी जदएस के लिए तुमकुरु सीट छोड़ दी थी।
वह 10 कांग्रेस सांसदों में अकेले लोकसभा सदस्य हैं जिन्हें कर्नाटक से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया गया।
पार्टी का टिकट नहीं दिये जाने से नाराज श्री मुद्दुहनुमेगौड़ा ने तुमकुरु जिले में अपने समर्थकों के साथ बैठक करने के बाद इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उतरने का फैसला किया था।
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव और उपमुख्यमंत्री डॉ जी. परमेश्वर ने श्री मुद्दुहनुमेगौड़ा को तुमकुरु सीट से नामांकन वापस लेने के लिए मनाने के लिए उनके साथ कई दौर की बातचीत की थी।
श्री मुद्दुहनुमेगौड़ा ने नामांकन वापस लेने का फैसला करने के बाद पत्रकारों से कहा कि पार्टी हाई कमान ने उन्हें इस सीट को छोड़ने का निर्देश दिया है।
उन्होंने कहा, “मैं तुमकुरु में अपने समर्थकों के साथ बैठक में इस निर्णय की घोषणा करूंगा।”
पूर्व प्रधानमंत्री और जदएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच. डी. देवगौडा़ ने 25 मार्च को इस सीट से आपना नामांकन दाखिल किया था।
श्री मुद्दुहनुमेगौड़ा तुमकुरु लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन अगर वापस ले लेते हैं तो यहां मुकाबला मुख्य रूप से भाजपा उम्मीदवार जी. एस. बासवाराजू और श्री देवगौड़ा के बीच होगा।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image