Friday, Mar 29 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निशंक के नामांकन को हाईकोर्ट में चुनौती, सोमवार को होगी अगली सुनवाई

नैनीताल 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में हरिद्वार संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं पूर्व मुुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ के नामांकन को शुक्रवार को उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी। अदालत ने याचिकाकर्ता को कोई राहत नहीं दी और इस मामले की अगली सुनवाई अब सोमवार को होगी।
भाजपा नेता के नामांकन को चुनौती हरिद्वार के निर्दलीय प्रत्याशी मनीष वर्मा की ओर से दी गयी है। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता धर्मेन्द्र बड़थ्वाल ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में गंभीर खामियां मौजूद हैं। श्री निशंक ने अपने नामांकन पत्र में महत्वपूर्ण जानकारियां एवं तथ्य छुपाये हैं।
नामांकन पत्र में भाजपा प्रत्याशी की ओर से अपने परिवार की सम्पत्ति का खुलासा नहीं किया गया है। उन्होंने इस तथ्य को जब हरिद्वार के चुनाव अधिकारी के संज्ञान में लाये तो अधिकारी ने उस पर कोई संज्ञान नहीं लिया। याचिकाकर्ता की ओर से श्री निशंक के नामांकन को निरस्त करने की मांग की गयी है।
श्री बड़थ्वाल ने आगे बताया कि न्यायमूर्ति आलोक सिंह की अदालत में आज मामले में सुनवाई हुई। अदालत ने फिलहाल याचिकाकर्ता को कोई राहत नहीं दी है। इस मामले में अगली तिथि सोमवार की नियत कर दी गयी है।
याचिकाकर्ता को इस मामले में अभी कोई राहत नहीं दी है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image