Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस नेता धस्माना ने मोदी के भाषण को झूठ का पुलिंदा बताया

देहरादून 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने शुक्रवार को यहां रुद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली पर प्रतिकिया व्यक्त करते हुए कहा प्रधानमंत्री की ओर से प्रदेश एवं कांग्रेस के संदर्भ में कही बातें सत्यता से परे और निराधार हैं।
कांग्रेस भवन में यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने भाजपा को चुनौती दी कि अगर उनमें साहस है तो सभी मुद्दों पर वह खुली बहस के लिए मैदान में आएं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने केदारपुरी के पुनर्निर्माण के लिए बहुत काम किया। लेकिन यह सच नहीं है।
उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि पांच साल में मोदी सरकार ने एक भी रुपया केदारनाथ के पुनर्निर्माण सहित उत्तराखंड में 2013 की आपदा से प्रभावित क्षेत्र के पुनर्निर्माण के लिए नहीं दिया। इसके विपरीत मोदी सरकार ने मनमोहन सरकार की ओर से स्वीकृत साढ़े सात हजार करोड़ के पैकेज की आधी धनराशि दी।
श्री धस्माना ने कहा कहा कि ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेललाइन पर भी प्रधानमंत्री का बयान भी निराधार है। इस रेललाइन को कांग्रेस के जमाने में स्वीकृत एवं शुरू किया गया था और पिछले पांच वर्ष से इसमें कोई प्रगति नहीं हुई। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने प्रदेश के किसानों एवं बेरोजगारी की बदहाली के संदर्भ में एक भी शब्द नहीं कहा, उन्होंने स्वयं को निडर एवं कांग्रेस नेताओं को डरपोक करार दिया जो अपने आप में हास्यास्पद है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड हमेशा से सैनिकधाम रहा है। आईएमए, आरआईएमसी यहां पांच साल में नहीं बने। ये यहां दशकों पहले से स्थापित है। सैनिकों के शौर्य का चुनावी इस्तेमाल करना बिल्कुल गलत है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
image