Friday, Apr 26 2024 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा के 24 नेता कांग्रेस में शामिल

इम्फाल 30 मार्च (वार्ता) मणिुपर में लोक सभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शनिवार को उस समय झटका लगा जब इसके कई नेताओं समेत कुल 24 राजनेता कांग्रेस में शामिल हो गये। कांग्रेस में शामिल होने वालों में कई पूर्व मंत्री और विधायक भी शामिल हैं।
कांग्रेस विधायक दल के नेता ओ इबोबी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गईखंगम और अन्य नेताओं ने यहां पार्टी कार्यालय में सभी नेताओं का कांग्रेस में स्वागत किया।
श्री इबोबी ने कहा कि भाजपा के कई और नेता कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि लोगों ने महसूस किया है कि संविधान की रक्षा करने की आवश्यकता है और उच्चतम न्यायालय, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई जैसी संस्थाओं का राजनीतिक कारणों से दुरुपयोग किया जाता है।
श्री इबोबी ने कहा कि भाजपा सरकार कर्ज लेने के लिए पूर्ववर्ती सरकार को जिम्मेदार ठहराती है। जबकि वास्तविकता यह है कि श्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे अधिक कर्ज लिया था। उन्होंने कहा कि मणिपुर की मौजूदा एन बीरेन सिंह सरकार ने अभी तक 2000 करोड़ रुपये का कर्ज ले लिया है जबकि इससे पहले की सरकारों ने गत 40 वर्षाें के दौरान केवल आठ हजार करोड़ का कर्जा लिया था।
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के 78 मंत्रियों में से 24 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि संविधान और संस्थानों की रक्षा करना हमारा कर्त्तव्य है।
कांग्रेस में आज शामिल होने वालों में पूर्व मंत्री के वुंगजालियां तथा एनपीएफ के पूर्व विधायक जे पानमेई शामिल हैं। पानमेई अकेले ऐसे नेता हैं जो भाजपा से नहीं जुड़े हुए हैं।
एडीसी की महिला इकाई की नेताओं ने इस अवसर पर कहा कि वे इसबात से निराश हैं कि भाजपा पूर्वाेत्तर के स्वदेशी लोगों की सुरक्षा में दिलचस्पी नहीं रखती और नागरिकता संशोधन विधेयक को लागू करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि वे भाजपा की धार्मिक और अन्य नीतियों को बर्दाश्त नहीं कर सकतीं।
संजय, रवि
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image