Friday, Apr 19 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एसएफआई ने माकपा प्रत्याशी राजेंद्र पुरोहित को दिया समर्थन

देहरादून 31 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की आम बैठक नितेश खंतवाल की अध्यक्षता में यहां संगठन के कार्यालय में हुई।
संगठन के राज्य सचिव देवेन्द्र रावल ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर छात्रों की महत्वपूर्ण भूमिका पर विस्तार से अपने विचार व्यक्त किये तथा कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव देश की दिशा और दशा को तय करेगा इसलिए छात्रों को बड़े ही सोच-समझ के अपने मताधिकार का प्रयोग करना होगा। उन्होंने छात्र समुदाय से टिहरी संसदीय क्षेत्र से मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रत्याशी राजेंद्र पुरोहित को समर्थन एवं वोट देने की अपील छात्र समुदाय से की।
श्री रावल ने कहा है कि पिछले सरकारों ने शिक्षा जगत की समस्याओं एवं आकांक्षाओं की सरासर अनदेखी की है तथा शिक्षा को आम जनता से दूर कर इसे व्यापार बना डाला है जिसका लाभ धन्नासेठों के परिवार उठा रहे है तथा आम-जनता के लिए शिक्षा महँगी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि 16वी लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद शिक्षा के व्यवसायीकरण में तेजी आयी बल्कि इस सरकार ने आरएसएस के इशारे पर शिक्षा का साम्प्रदायिकरण करने की प्रक्रिया को भी तेज किया।
इस अवसर पर जिला सचिव हिमांशु चैहान, राज्य कमेटी सदस्य सुप्रिया, शैलेन्द्र परमार, राजेश चैहान, संजय कुनियाल, सोनाली नेगी, मनोज, मनीष, हिमांशु खाती, अनिल, सुन्दर, विपिन, दीपक, इन्दु, सोनी, मोनिका, सुमन, सागर, मोहित, अमन कंडारी, कुमकुम पुंडीर, लक्ष फर्स्वाण आदि मौजूद रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image