Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीजद ने कटक लोकसभा सीट से महताब का फिर उम्मीदवार बनाया

भुवनेश्वर, 01 अप्रैल (वार्ता) बीजू जनता दल (बीजद) के प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कटक लोकसभा सीट से पांच बार के सांसद भारत्रुहरि महताब को अपना उम्मीदवार बनाया है।
श्री महताब की उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही बीजद ने 21 लोकसभा सीट में से 19 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। धेनकानाल और क्योंझर (सुरक्षित) सीट पर अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है।
राज्य के वित्त मंत्री शशि भूषण बेहेरा को जयदेव विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिया गया है उनकी जगह पूर्व मंत्री अरविंदा धाली को उम्मीदवार बनाया गया है।
श्री महताब कटक लोकसभा सीट से लगातार पांच बार सांसद रहे हैं और इस बार उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक और ओडिशा के पूर्व पुलिस महानिदेशक प्रकाश मिश्रा से होगा जबकि कांग्रेस ने अभी तक इस सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।
बीजद ने चार लोकसभा सांसदों को दोबारा मैदान में उतारा है जिनमें बोलांगिर से कालीकेशनारायण सिंगदेव, बालासोर से रविंद्र कुमार, पुरी से पिनाकी मिश्रा और कटक से श्री महताब का नाम शामिल है।
बीजद की जारी 19 लोकसभा सीटों के उम्मीदवार में कुल 12 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा गया है।
शोभित
वार्ता
image