Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वन दारोगा को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, बुधवार को किया जायेगा अदालत में

हल्द्वानी 02 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के रामगनर में सतर्कता विभाग ने वन विभाग के दारोगा को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और बुधवार को उसे अदालत में पेश किया जायेगा।
पुलिस अधीक्षक सतर्कता अमित श्रीवास्तव ने बताया कि गिरफ्तार वन दारोगा शैलेन्द्र चैहान तराई पश्चिमी वन प्रभाग के रामनगर स्थित गुलजारपुर वन चौकी में तैनात है। उस पर आरोप है कि उसने वन विभाग द्वारा पिछले माह सात मार्च को जब्त किये खनन वाहनों को छोड़ने के एवज में दो लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रामनगर निवासी फईम अहमद की ओर से इस मामले में एक अप्रैल को हल्द्वानी स्थित सतर्कता विभाग के कार्यालय में शिकायत दर्ज करायी गयी थी। मामले की जांच की गयी तो तथ्य सही पाये गये। इसके बाद सतर्कता विभाग के निरीक्षक राम सिंह मेहता के नेतृत्व में एक ट्रैप टीम का गठन किया गया।
उन्होंने बताया कि टीम ने मंगलवार को वन दारोगा शैलेन्द्र चौहान को एक लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को रामनगर के भवानी गंज चौराहे से गिरफ्तार किया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जाएगा। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि सतर्कता विभाग के निदेशक की ओर से टीम को इनाम घोषित किया गया है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image