Friday, Mar 29 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी सरकार में मजबूत हुई भारतीय अर्थव्यवस्था: राजनाथ

निजामाबाद 02 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है।
श्री सिंह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री मोदी के शासन काल के दौरान भारत ने विश्व स्तर पर पहचान बनायी है। उन्होंने आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा कि श्री मोदी ने उरी हमलों के बाद आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करके भारत की ताकत साबित की है। इसी तरह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर हवाई हमले करके दुनिया भर में देश की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है।
गृह मंत्री ने कहा कि यदि पाकिस्तान नहीं सुधरा, तो भारत उसे सबक सिखायेगा। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान को उसकी सरजमीं पर पल रहे आतंकवाद का खत्मा करने के लिए हर संभव मदद करने को तैयार है।
उन्होंने लोगों से निजामाबाद से पार्टी के उम्मीदवार अरविंद धर्मपुरी को जिताने की अपील करते हुए कहा कि श्री धर्मपुरी क्षेत्र की जनता की समस्याओं को उठाने के लिए सक्षम व्यक्ति हैं।
श्री सिंह ने भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के दौरान हुए विकास के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्ष में डेढ़ करोड़ मकान बनवाये है जबकि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने महज 25 लाख मकानों का निर्माण करवाया था।
उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को घर मुहैया कराने के लिए केंद्र सरकार ने ‘2022 तक सबको घर’ नाम से कार्यक्रम शुरू किया है। उन्होंने कहा कि राजग सरकार के दौरान लगभग सात करोड़ लोगों को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस के कनेक्शन दिये गए हैं।
गृह मंत्री ने तेलंगाना सरकार पर गरीबों के लाभ के लिए शुरू की गयी केंद्र सरकार की योजना को लागू नहीं करने का आरोप लगाया और कहा कि राज्य में लगभग 4500 किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने लोगों से केंद्र में एक बार फिर भाजपा नीत राजग सरकार बनवाने की अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों को अभी तक रसोई गैस कनेक्शन नहीं मिला है, उन्हें गैस कनेक्शन मुहैया कराया जाएगा।
संतोष, यामिनी
वार्ता
image