Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीजद ने दो लोस और सात विस सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार

भुवनेश्वर, 02 अप्रैल (वार्ता) बीजू जनता दल (बीजद) के प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने धेनकानाल और क्योंझर लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इसके अलावा उन्होंने विधानसभा के लिए सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी किया है।
बीजद ने पलाहारा विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा विधायक महेश साहू को धेनकानाल सीट के मौजूदा सांसद तथागत सतपाथी की जगह पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। श्री तथागत ने सक्रिय राजनीति ने दूर रहने का निर्णय लिया है।
इसके अलावा बीजद ने क्योंझर सीट के मौजूदा सांसद शकुंतला लागूरी की जगह चांदरानी मुरमु को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है।
बीजद ने 21 लोकसभा सीटों में सिर्फ चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है जबकि 17 सीटों पर उसने नए उम्मीदवार को मौका दिया है।
दो लोकसभा सीटों के अलावा बीजद प्रमुख श्री पटनायक ने विधानसभा चुनावों के लिए सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जिसमें उन्होंने पांच मौजूदा विधायकों का टिकट काटा है।
जिन विधायाकों का आज टिकट काटा गया है उनमें भुवनेश्वर सेंट्रल सीट से विजय मोहांती, भुवनेश्वर उत्तर सीट से प्रियदर्शी मिश्रा, खानडापाड़ा सीट से अनुभव पटनायक, अथामल्लिक सीट से संजीव साहू और कोरेई सीट से आकाश दास नायक का नाम शामिल है।
पार्टी ने राज्य सभा सांसद सौम्य रंजन पटनायक को खानडापाड़ा के मौजूदा विधायक अनुभव पटनायक की जगह खानडापाड़ा विधानसभा सीट का प्रत्याशी बनाया है।
भुवनेश्वर नगर निगम के पूर्व मेयर एएन जेना को विजय कुमार मोहांती की जगह भुवनेश्वर सेंट्रल विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। उनके अलावा पलाहारा सीट से महेश साहू की जगह मुकेश पॉल को उतारा है। उल्लेखनीय है कि श्री महेश को धानाकाल लोकसभा सीट से पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।
भुवनेश्वर उत्तर से सुशांत राउत को श्री प्रियदर्शी की जगह जबकि कोरेई सीट से श्री आकाश की जगह अशोक पॉल को उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा अथामल्लिक सीट से श्री संजीव की जगह रमेश साई को मौका दिया गया है।
पूर्व मंत्री प्रणव प्रकाश दास को जाजपूर विधानसभा सीट से दोबारा मैदान में उतारा गया है।
शोभित
वार्ता
image