Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी सरकार ने तमिलनाडु को पांच करोड़ रुपये आवंटित किए : शाह

कोयंबटूर, 02 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि राज्य की अन्नाद्रमुक पार्टी से गठबंधन नहीं होने के बावजूद केंद्र की मोदी सरकार ने तमिलनाडु को राज्य के विकास के लिए पिछले पांच साल में पांच लाख 46 हजार 680 करोड़ रुपये आवंटित किए।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मंगलवार को यहां एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली सरकार पर आरोप लगाया कि कांग्रेस और द्रमुक के बीच गठबंधन होने के बावजूद कांग्रेस की पहले की 10 साल के सरकार में राज्य के लिए सिर्फ 94 हजार 540 करोड़ रुपये ही आवंटित किए थे जबकि सत्ता में आने के बाद भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ने राज्य के विकास के लिए पूवर्ती सरकार से ज्यादा राशि आवंटित की।
उन्होंने आरोप लगाया कि पहले की कांग्रेस सरकार ने कभी भी राज्य की मांगों को पूरा नहीं किया। वहीं भाजपा सरकार ने इस राज्य में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की, जिसे कोयंबटूर, तिरुपूर, सलेम और इरोड में शुरु किया गया।
उन्होंने कहा कि तिरुपूर में ईएसआई अस्पताल और मदुरई में एम्स भाजपा सरकार द्वारा लाया गया। श्री शाह ने कहा कि राजग की सरकार में पिछले चार सालों में नारियल का निर्यात दोगुना बढ़ गया है।
श्री शाह ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार तमिलनाडु को रेलवे में निवेश के लिए 20 हजार करोड़ रुपये दिए गए और चेन्नई रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन के नाम पर किया गया।
राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस को घेरा और आरोप लगाया कि देश में जब कांग्रेस का शासन था तो पाकिस्तान से आए आतंकवादी सुरक्षा बलों को मार के चले जाते थे और सेना को जवाबी कार्रवाई नहीं करने दी जाती थी लेकिन पुलवामा हमले के 13 दिनों के बाद ही हमारे जवानों ने दुश्मन के घर में घुसकर मारा और हमारे जवानों की शहादत का बदला लिया।
कांग्रेस और द्रमुक के साथ गठबंधन पर श्री शाह ने आरोप लगाया और कहा, “अगर आप द्रमुक के उम्मीदवारों की सूची देखेंगे तो आपको पता चलेगा की यह सभी लोग भ्रष्टाचार के मामले में संलिप्त हैं।”
शोभित
वार्ता
image