Friday, Mar 29 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आयोग ने चार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को हटाया

कोलकाता, 06 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में 11 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान के मद्देनजर चुनाव आयोग ने कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा और बिधान नगर के पुलिस प्रमुख ज्ञानवंत सिंह समेत चार भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों को हटा दिया है।
वर्तमान में वेस्ट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अपर महानिदेशक के पद पर तैनात डॉ राजेश कुमार अब शहर के पुलिस आयुक्त का कार्यभार संभालेंगे।
दो महीने पहले ही 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी अनुज शर्मा को कोलकाता के पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात किया गया था। उनसे पहले कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार थे जिनका कार्यकाल खत्म होने के बाद श्री शर्मा को इस पद पर तैनात किया गया था।
चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को बिधान नगर शहर के पुलिस प्रमुख ज्ञानवंत सिंह को स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है।
श्री सिंह की जगह वर्तमान मं एडीजी एंड आईजीपी (आपरेशन्स) के रूप में तैनात आईपीएस एन. रमेश बाबू तत्काल प्रभाव से बिधान नगर शहर के पुलिस प्रमुख के पद पर तैनात होंगे।
चुनाव आयोग ने दो जिलों-बीरभूम और डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षकों को भी हटा दिया है।
डायमंड हार्बर के पुलिस अधीक्षक सेल्वमउरुगन को हटा दिया गया है और उनकी जगह ए. रवींद्रनाथ को तैनात किया गया है।
आईपीएस ए. रवींद्रनाथ वर्तमान में डीसीपी (एयरपोर्ट डिवीजन) के पद पर तैनात हैं।
चुनाव आयोग ने बीरभूम जिले के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह को भी हटा दिया है और उनकी जगह श्रीहरि पांडे (डीसीपी-कोलकाता सशस्त्र पुलिस) को कार्यभार संभालने का आदेश दिया गया है।
चुनाव आयाग ने अपने आदेश में कहा है, “राज्य सरकार वर्तमान में स्थानांतरित किये जा रहे अधिकारियों को चुनाव से संबंधित किसी भी कार्य में शामिल नहीं करेगी।”
भाजपा, कांग्रेस और वामपंथी जैसे विपक्षी दल राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में कार्य करने का आरोप लगाते हुए कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को हटाने की मांग कर रहे थे।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image