Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक की गठबंधन सरकार लोस चुनाव बाद स्वयं गिर जायेगी: शेट्टार

कर्नाटक की गठबंधन सरकार लोस चुनाव बाद स्वयं गिर जायेगी: शेट्टार

कलाबुर्गी,06 अप्रैल(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा है कि राज्य की कांग्रेस-जनता दल(सेक्युलर) गठबंधन सरकार लोकसभा के चुनाव के बाद स्वयं ही गिर सकती है।

श्री शेट्टार ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा , “ राज्य की यह खिचड़ी सरकार लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में फिर भाजपा वाली सरकार के सत्तारुढ़ होने के बाद संभवत राजनीतिक नक्शे पर नहीं रह जाये। सिद्धदारमैया इस सरकार को कांग्रेस से मिल रहा समर्थन वापस ले लेंगे अथवा मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी कांग्रेस की प्रताड़ना के चलते स्वयं ही इस्तीफा दे देंगे। ”

पूर्व मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य की इस गठबंधन सरकार के अस्तित्व में रहने की बहुत कम ही उम्मीद नजर आ रही है। उन्होंने कहा , “ भाजपा इस सरकार को गिराने में किसी भी तरह से लिप्त नहीं होगी बल्कि सरकार गठबंधन के दो सहयोगियों के सरकार में शामिल मंत्री के मतभेदों की वजह से गिर जायेगी। दोनों दलों के सरकार में शामिल मंत्रियों के बीच मतभेद दिन प्रतिदिन गहरे होते जा रहे हैं। इस सरकार के गिरने की स्थिति में भाजपा बी एस येदियुरप्पा की अगुवाई में राज्य में सरकार का गठन करेगी।”

मिश्रा टंडन

वार्ता

image