Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा के मौसमी पक्षी केवल चुनाव में बंगाल आते हैं : ममता

जलपाईगुड़ी 07 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के मौसमी पक्षियों (नेताओं) को केवल चुनाव में बंगाल की याद सताती है जबकि उनकी पार्टी सालों भर लोगों के लिए पसीना बहाती है।
सुश्री बनर्जी ने जलपाईगुड़ी जिले के चुराभांदर मेें चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के मौसमी पक्षी केवल चुनाव के दौरान बंगाल का दौरा करते हैं। उन्होंने कहा,“चुनावों से पूर्व मोदी बाबू (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) और उनके मंत्री कहा करते थे कि वे बंद चाय बगानों का अधिग्रहण करेंगे पर उन्होंने अपने वादे नहीं पूरे किये।”
उन्होंने कहा,“वे (भाजपा नेता) मौसमी पक्षियों की तरह हैं जो केवल चुनाव के दौरान दिखाई देते हैं। जबकि हम (तृणमूल) साल के 365 दिन लोगों के लिए पसीना बहाते रहते हैं।”
मुख्यमंत्री ने कहा,“मैं नियमित रूप से उत्तर बंगाल आती रही हूं। मैं इस इलाके की प्रगति के लिए कठिन परिश्रम कर रही हूं।”
उन्होंने भाजपा पर पहाड़ी तथा तराई के बीच विभाजन की लकीर खिंचने का आरोप लगाते हुए दोनों इलाकों के बीच तनाव और हिंसा फैलाने के लिए स्थानीय भाजपा उम्मीदवार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा,“भाजपा पहाड़ों में हिंसा की आग फैलाने में लगी है और हम उसे बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं।”
संजय जितेन्द्र
जारी.वार्ता
image