Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लाेकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस कर्नाटक की गठबंधन सरकार गिराएगी:भाजपा

बेंगलुरू, 08 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता आर. अशोक ने सोमवार को अनुमान व्यक्त किया कि कांग्रेस राज्य में लोकसभा चुनाव के बाद जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने को प्रयास करेगी क्योंकि राज्य की जनता इनसे तंग आ चुकी है।
श्री अशोक ने प्रेस क्लब आफॅ बेंगलुरु और बेंगलुरु रिपोर्टर्स गिल्ड की ओर से आयोजित मीट द प्रेस कार्यक्रम में कहा कि दोनों पार्टियाें ने सत्ता हथियाने के लिए जो हथकंड़े अपनाए हैं, उनसे जनता तंग आ चुकी है। इसकी वजह से दोनों पार्टियों में हल्के मतभेद भी उभर आये हैं और इसी वजह से आम चुनाव के बाद राज्य सरकार के पतन की बात जाेर पकड़ रही है।
उन्होंने राज्य की गठबंधन सरकार को कर्नाटक के इतिहास की सबसे घटिया सरकार का दर्जा देते हुए कहा कि यह सरकार सभी मोर्चों पर विफल हुई है और आगामी लोकसभा चुनाव इस लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इनसे ही तय हो जाएगा कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दूसरी बार विकासात्मक एजेंडा जारी रखने को तैयार हैं और कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के पास श्री मोदी को हटाने की क्षमता नहीं है।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
image