Friday, Apr 19 2024 | Time 23:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मौसम की खराबी से स्मृति ईरानी नहीं पहुंच सकी अल्मोड़ा

नैनीताल 08 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में सोमवार को मौसम की खराबी से भारतीय जनता पार्टी की स्टार प्रचारक स्मृति ईरानी अल्मोड़ा नहीं पहुंच सकी।
श्रीमती ईरानी के लिए अल्मोड़ा में मंच भी सजा था, सुनने के लिये जनता भी जुटी थी लेकिन उनके नहीं पहुंचने पर जनता मायूस हो गयी। नेताओं को भी निराशा हाथ लगी।
अल्मोड़ा में भाजपा नेताओं एवं उनके समर्थकों को दो दिन में यह दोहरा झटका लगा। पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कार्यक्रम यहां सुनिश्चित था। कल अंत समय में उनके कार्यक्रम स्थगित होने की सूचना दी गयी। इससे पार्टी के उम्मीदवार अजय टमटा के साथ-साथ भाजपा कार्यकर्ताओं मायूस हो गये।
स्टार प्रचारक के तौर पर आज स्मृति ईरानी का कार्यक्रम तय किया गया। इसका जोर-शोर से प्रचार प्रसार भी कराया गया। सोशल मीडिया पर भी उनका का कार्यक्रम जारी किया गया। कार्यकर्ताओं ने दूरदराज गांवों से जनता एवं भाजपा समर्थकों को लाने के लिये पूरा जोर भी लगाया लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम के करवट बदलते ही भाजपाइयों के मंसूबों पर पानी फिर गया।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि श्रीमती इरानी को अपराह्न एक बजे अल्मोड़ा के सिमकनी मैदान पहुंचना था। मौसम खराब होने के कारण वह दोपहर दो बजे तक नहीं पहुंची। मौसम के बदलते ही भाजपाइयों की रही सही उम्मीद भी टूटने लगी। नेता काफी देर तक जनता को धैर्य बंधाते रहे लेकिन आखिरी समय में जनता का धैर्य जवाब दे गया। दूरदराज से आयी जनता अपने घरों को लौटने लगी।
उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों के लिये हो रहे पहले चरण के मतदान के लिये मंगलवार को प्रचार का अंतिम दिन है। कल शाम पांच बजे से यहां प्रचार थम जायेगा। राज्य में 11 अप्रैल को मतदान होगा।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image