Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अगप नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध जारी रखेगी

गुवाहाटी, 09 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद (अगप) ने सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए स्पष्ट किया कि वह नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करना जारी रखेगी।
अगप ने असम के गोलघाट में पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा है कि नागरिकता संशोधन विधेयक पर उसके रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है। अगप इस विधेयक को लेकर अपने रुख पर कायम है और उसने अपने आठ पृष्ठ के घोषणा पत्र में 15 में से चार बिंदु इस विधेयक के विरोध में रखे हैं।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सोमवार को अपने घोषणा पत्र ‘संकल्प पत्र’ में पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक लागू करने का वादा किया है। असम गण परिषद ने अपने घोषणा पत्र में असम के लिए ‘विशेष दर्जा’ की मांग, बाढ़ और भूस्खलन की समस्या और राज्य के छह समुदायों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिये जाने की मांग की है।
गठबंधन समझौते के तहत भाजपा 10 और बोडो लैंड पीपुल्स फ्रंट के लिए एक सीट पर चुनाव लड़ रही है। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनावों में सात सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि अगप और बीपीएफ को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी। राज्य में तीन चरणों में 11, 18 और 23 अप्रैल को मतदान होना है।
राम.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image