Friday, Apr 19 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में माकपा के दो उम्मीदवार हमले में घायल

कोलकाता 09 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोक सभा चुनाव में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के दो उम्मीदवार मंगलवार को हमले की अलग-अलग घटनाओं में घायल हो गये। माकपा ने इन हमलों के लिए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) काे जिम्मेदार ठहराया है तथा चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।
राज्य के डायमंड हार्बर सीट से माकपा उम्मीदवार डा. एफ हलीम पर कुछ बदमाशों ने दक्षिण 24 परगना जिले के फाल्टा में चुनाव प्रचार के दौरान हमला किया। जब डा. हलीम अपने समर्थकों के साथ रोड शो कर रहे थे तब लाठियों से लैश युवकों ने उनपर हमला कर दिया। इस घटना में डॉ हलीम समेत माकपा के सात कार्यकर्ता घायल हो गये।
डायमंड हार्बर संसदीय सीट पर राज्य में सबसे दिलचस्प मुकाबला होने की संभावना है। माकपा ने इस सीट से मौजूदा सांसद एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ डा. हलीम काे मैदान में उतारा है।
एक अन्य घटना में आसनसोल के माकपा उम्मीदवार गौरांग चटर्जी पर उसी क्षेत्र के मदनपुर इलाके में तब हमला हुआ जब वह नुक्कड़ सभा खत्म करने के बाद अपनी कार में बैठ रहे थे। पूर्व विधायक चटर्जी के साथ मारपीट की गई जिसमें वह घायल हो गये। श्री चटर्जी को घायलावस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
पुलिस ने इन मामलों में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।
इस बीच माकपा ने इन हमलों के लिए टीएमसी को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए चुनाव आयोग से उसकी शिकायत की है।
संजय.प्रियंका
वार्ता
image