Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा करेगी आंध्र सरकार के इस्लामिक बैंक के प्रस्ताव का विरोध

विजयवाड़ा 10 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुस्लिमों को आर्थिक मदद प्रदान करने के लिए आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार के ‘इस्लामिक बैंक’ की स्थापना के प्रस्ताव का विरोध करेगी।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सांसद जी. वी. एल. नरसिम्हा राव ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा इस बैंक की स्थापना के प्रस्ताव का विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक इस तरह के बैंक की स्थापना की मंजूरी नहीं देगा।
श्री राव ने आरोप लगाया कि श्री नायडू वोट बैंक के लिए राष्ट्रहित को अनदेखा कर कांग्रेस पार्टी की राह पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा, “भाजपा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा इस्लामिक बैंक की स्थापना के प्रस्ताव का पुरजोर विरोध करती है क्योंकि देश का कानून ऐसे किसी बैंक की स्थापना की अनुमति नहीं देता है।
भाजपा सांसद ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी के उम्मीदवार आम चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अकूत धनराशि खर्च कर रहे हैं। उन्होंने राज्य में आयकर विभाग के छापे बढ़ाने की मांग की ताकि ऐसे उम्मीदवारों के आय के स्रोतों का पता चल सके। उन्होंने कहा कि श्री नायडू लोकतंत्र का मजाक उड़ा रहे हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि ओंगोले लोकसभा सीट से तेदेपा के उम्मीदवार 150 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं और हर तेदेपा उम्मीदवार चुनाव जीतने के लिए 70 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि तेदेपा को विधानसभा चुनाव मेें इस बार करारी हार का सामना करना पड़ेगा और वह मुख्य विपक्षी दल भी नहीं रह जाएगी। श्री नायडू चुनाव जीतने के लए हर तरह के गलत काम कर रहे हैं।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image