Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तर प्रदेश के दो स्कूली बच्चे उत्तराखंड में नदी में डूबे

देहरादून 13 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड भ्रमण पर आए उत्तर प्रदेश के एक स्कूल के तीन छात्र यमुना नदी में नहाते समय तेज धार में बह गये जिनमें से एक को बचा लिया गया जबकि दो अभी भी लापता हैं।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार शाम लगभग साढ़े चार बजे उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित अलजहरा चैरिटेबल फाउंडेशन संधावली से तीन बसों में 170 बच्चे दो दिन के भ्रमण पर देहरादून के वन अनुसंधान केंद्र (एफआरआई) होते हुए रात्रि विश्राम के लिये विकासनगर थाना के इमामबाड़ा अंबाडी पहुंचे थे। जहां से कुछ बच्चे नहाने के लिए यमुना नदी बैराज के निकट स्थित सेंट मैरी स्कूल के पीछे जा पहुंचे। वहां नहाने के दौरान तीन बच्चे कक्षा सात के जफर अली (13), कक्षा 12 के मोहम्मद हुसैन (17) और अनवर (20) नदी की तेज बहाव में बह गए। इनमें से अनवर को स्थानीय युवकों ने बचा लिया जबकि अन्य दो बच्चे जफर अली और मोहम्मद हुसैन पानी में डूब गए। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों छात्रों की तलाश जारी थी।
बताया जाता है कि उपरोक्त चैरिटेबल ट्रस्ट अनाथ बच्चों की देखभाल तथा शिक्षा का कार्य करता है। उक्त तीनों बच्चे अनाथ हैं, जिनकी देखभाल ट्रस्ट द्वारा की जा रही थी। डूबने से बचाए गए बालक अनवर को उपचार के लिए कालिंदी अस्पताल विकास नगर भर्ती कराया गया, जहां से उसे हायर सेन्टर महंत इंद्रेश अस्पताल देहरादून रेफर किया गया है।
सं.संजय
वार्ता
image