Friday, Apr 19 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष को पुलिस का नोटिस

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रद्योत किशोर देवबर्मन को शुक्रवार को खोवाई पुलिस थाने में जांच अधिकारी के सामने पेश होने का नोटिस दिया।
श्री देवबर्मन पर थाने के अंदर एक आदिवासी युवक को थप्पड़ मारने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है जिसने कथित तौर पर गुरुवार को पूर्वी त्रिपुरा में प्रद्योत की बड़ी बहन और कांग्रेस उम्मीदवार प्रज्ञा देवबर्मन पर हमला किया था।
पुलिस ने कहा कि प्रद्योत पर भारतीय दंड संहिता की धार 323, 352, 447 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और उन्हें मामले में जांच में सहयोग के लिए नोटिस दिया गया है।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने थाने के अंदर पिंटू देवबर्मा नामक आदिवासी युवक के साथ हुई मारपीट की घटना की निंदा की और कांग्रेस अध्यक्ष की बहन के साथ मारपीट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ प्रद्योत के गुस्से को भावनात्मक करार देते हुए उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।
भाजपा ने निर्वाचन आयोग से प्रद्योत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है जबकि मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से विपक्ष के किसी भी विवाद में नहीं पड़ने का आग्रह किया। उन्होंने कानूनी विशेषज्ञों और वरिष्ठ वकीलों के साथ पुलिस हिरासत में आदिवासी युवक पर हुए हमले को लेकर बैठक की।
श्री देवबर्मा ने आरोप लगाया कि कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस ने त्रिपुरा में कानून-व्यवस्था को खराब करने लिए सरकार के खिलाफ साजिश रची है। लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद राज्य में 78 हिंसा की घटनायें हो चुकी है। इस संबंध में 82 से ज्यादा मामले दर्ज किये गये हैं और 70 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन पिछले वर्ष विधानसभा चुनावों में माणिक सरकार के कार्यकाल के दौरान 197 घटनाओं में 117 मामले दर्ज किये गये और 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसलिये यह स्पष्ट है कि लोगों का हम पर विश्वास है। श्री विप्लब देव ने कहा,“ मैं स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी से शांति बनाये रखने अपील करता हूं।”
राम.श्रवण
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image