Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हैदराबाद के रेल निलयम भवन में आग लगी, कोई हताहत नहीं

हैदराबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के सिकंदराबाद में दक्षिण-मध्य रेलवे के मुख्यालय भवन रेल निलयम की सातवीं मंजिल में शुक्रवार सुबह आग लग गयी। आग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।
ड्यूटी पर तैनात रेल कर्मचारियों ने आग लगते देख समय पर कार्रवाई की और तुरंत स्थानीय दमकल विभाग को सूचित किया और समय पर की गयी कार्रवाई के कारण आग पर थोड़े समय में काबू पा लिया।
रेलवे ने एक बयान में कहा कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन कार्यालय का फर्नीचर, रिकॉर्ड, कम्प्यूटर और अन्य सामान जल गये। आग लगने की सूचना मिलने पर दक्षिण-मध्य रेलवे महाप्रबंधक गजानन माल्या अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आग से हुए नुकसान का जायजा लिया।
उन्होंने घटना स्थल के पूरे परिसर को निरीक्षण किया। अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि सभी रिकॉर्ड और अन्य सामग्री को सावधानीपूर्वक जांचा जाए और सुरक्षित स्थानाें पर रखवाया जाए।
महाप्रबंधक ने निर्देश दिया कि रेलवे के सभी भवनों में तत्काल फायर ऑडिट किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि अग्नि सुरक्षा के उपाय जो पहले से ही हैं उन्हें और दुरुस्त किया जाये।
श्री माल्या ने कहा, “आग की घटना के वास्तविक कारण और नुकसान का आकलन करने के लिए उच्च-स्तरीय जांच भी की जाएगी।”
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
image