Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा, कांग्रेस सरकारों ने की राज्य के हितों की अनदेखीः हरीश पाठक

देहरादून 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) के नवनियुक्त केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के परिपेक्ष्य में पिछले 19 वर्षों से दोनों ही दल नाकाम साबित हुए हैं।
श्री पाठक कहा कि प्रदेश में शिक्षा, चिकित्सा एवं युवाओं की स्थिति दयनीय बनी हुई है। वर्तमान सरकार जहां आयुष्मान भारत जैसी खोखली योजनाओं का ढोल पीट रही है वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में अस्पतालों में चिकित्सकों एवं नर्सों की कमी के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है।
उक्रांद के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि शिक्षा का आलम यह है कि प्रदेश में 3000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। राज्य में रोजगार के लिए पर्यटन और संसाधनों की प्रचुर उपलब्धता के बावजूद सरकारें युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में असफल रही है।
उन्होंने कहा कि राज्य गठन के बाद दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियों की गलत नीतियों के कारण पलायन और तेजी से बढ़ा है। दोनों ही सरकारों ने जनता से ज्यादा माफियाओं के हितों का ख्याल रखा है। जहां भू माफियाओं के हित में अपनी ही पिछली सरकार का बनाया हुआ भू-अध्यादेश समाप्त किया जा रहा है।
उक्रांद के संगठनात्मक चुनाव के विषय में बोलते हुए श्री पाठक ने कहा कि आगामी 24 और 25 अप्रैल को दल की केंद्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक ठेकेदार धर्मशाला मेन रोड कोटद्वार में होगी। जिसमें द्विवार्षिक अधिवेशन
के साथ संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने और जल जंगल जमीन से जुड़े प्रदेशवासियों के हक हकुकों की लड़ाई लड़ने के लिए एक ठोस रणनीति तैयार की जाएगी ।
इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष संजय छेत्री, संगठन सचिव सुभाष पुरोहित और वरिष्ठ नेता नेता लताफत हुसैन भी शामिल रहे।
image