Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एशियन विकास बैंक पेयजल योजना की करायी जाएगी जांच: रावत

नैनीताल, 07 मई, (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि सरोवरनगरी नैनीताल में लगभग 80 करोड़ की लागत से तैयार एशियन विकास बैंक पेयजल योजना की जांच करायी जायेगी।
निजी दौरे पर नैनीताल आए श्री रावत ने मंगलवार को कहा कि योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच करायी जायेगी और दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि चारधाम यात्रा को लेकर सरकार ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सरकार ने यात्रियों की सुरक्षा तथा यात्रा के निर्बाध संचालन के लिये यात्रा मार्ग के चौड़ीकरण का काम रूकवा दिया है। संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन को देखते हुए लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग तथा सीमा सड़क संगठन को अलर्ट पर रखा गया है।
उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) घोटाले में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी पंकज पांडे के निलंबन को वापस लेने को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि किसी भी अधिकारी को लंबे समय तक निलंबित नहीं रख सकते। निलंबन वापस लेना भ्रष्टाचार के आरोप से मुक्त होना नहीं है। जांच चल रही है।
उन्होंने कहा कि श्री पांडे के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर केन्द्र सरकार को लिखा गया है। जांच चल रही है और कानून अपना काम करेगा। उन्होंने एनएच घोटाले के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) की भूमिका को लेकर कहा कि एसआईटी ने बिना दबाव के बखूबी जांच की है। उन्होंने कहा कि एसआईटी की निष्पक्ष जांच के चलते कई आरोपी जेल के अंदर गये हैं और सरकारी खाते में धन की वसूली हुई है।
सं. संतोष
वार्ता
More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image