Wednesday, Jun 19 2019 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ईरान के मुद्दे पर सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेगा अमेरिका: पोम्पियो
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
राज्य » अन्य राज्य


यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान

देहरादून, 10 मई (वार्ता) क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने यातायात नियमों का सख्ती से पालन को लेकर इन दिनों राजधानी में 'स्टूडेंट आफ द गियर' नामक एक विशेष अभियान चलाया है।
इसके तहत शहर के विभिन्न स्कूलों और निजी कॉलेज के बाहर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले सभी छात्र-छात्राओं का चालान किया जा रहा है। साथ ही अभिभावकों को सलाह दी जा रही है कि वे नाबालिगों को वाहन न चलाने दें।
देहरादून के कर्जन रोड स्थित एक निजी स्कूल के बाहर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) अरविंद पांडे की मौजूदगी में विशेष जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान हेलमेट या ड्राइविंग लाइसेंस के बगैर वाहन चलाने वाले छात्र-छात्राओं के चालान किए गये। साथ ही कई छात्रों के वाहन जब्त भी किये गए। वाहनों को जब्त करने के साथ ही छात्रों के अभिभावकों को भी मौके पर बुलाया गया। अरविंद पांडे ने बताया कि कई अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति दे देते हैं। इससे गंभीर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
ऐसे में इस विशेष अभियान के तहत छात्र-छात्राओं को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। गौरतलब है कि आरटीओ विभाग की तरफ से चलाए जा रहे हैं इस विशेष अभियान के तहत अबतक 100 से अधिक छात्र-छात्राओं के चालान किए जा चुके हैं।
सं, नीरज
वार्ता
image