Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


करंदलादे ने की खडगे के खिलाफ अापराधिक मामला दर्ज करने की मांग

कलबुर्गी, 13 मई (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव और लोकसभा सांसद शोभा करंदलाजे ने लाेकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे के उस बयान को लेकर पुलिस से आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग है जिसमें आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की न्यूनतम सीटें 40 भी नहीं होने के मामले में उन्होंने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिल्ली के विजय चौक आत्महत्या करने की चुनौती दी थी।
सुश्री करंदलाजे ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद श्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। उन्होंने श्री खडगे के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि कलबुर्गी में अपनी हार की आशंका से वह इस तरह के बयान दे रहे हैं जो उनकी हताशा को दर्शाता है।
उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्दारामैया के उस बयान की जिसमें उन्होंने कहा था कि कर्नाटक में लोकसभा चुनावों में “पार्टी ने एक भी ओबीसी उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है, पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद ही एक ओबीसी नेता हैं।”
उन्होेंने आरोप लगाया कि जब श्री सिद्दारामैया सत्ता में में थे तब कर्नाटक के ओबीसी समुदाय के विकास में उनका योगदान ऐसा नहीं रहा है जिसे याद रखा जा सके।
जनता दल (सेक्युलर) के अध्यक्ष एच. विश्वनाथ के श्री सिद्दारामैया के बारे में दिए गए बयान का जिक्र करते हुए सुश्री करंदलाजे ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के बारे में सही बोला है अौर उनकी नाकामी के कारण ही पिछले विधानसभा चुनाव में कांंग्रेस को राज्य में हार का सामना करना पड़ा था।
भाजपा नेता ने कहा कि राज्य सरकार ने सूखा प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की हालत पर कोई ध्यान नहीं दिया है और मुख्यमंत्री लोगों की समस्याओं पर ध्यान देने के बजाए रिसार्ट में रहना पसंद करते हैं।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
image