Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे सिद्दारामैया

हुबली 14 मई (वार्ता) कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने कहा है कि वह अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे।
श्री सिद्दारामैया मंगलवार को यहां एक प्रेस काॅन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हालांकि यह भी कहा, “ लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि मैं फिर मुख्यमंत्री नहीं बनूंगा। मैं दोहराना चाहूंगा कि मैं अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा , लेकिन जनता का कहना है कि मुझे पुन: मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनना चाहिए। फिलहाल यह पद खाली नहीं है। अगर 2023 के विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस को वोट देती है , तभी यह सवाल प्रासंगिक होगा। मैं अपने समर्थकों को उनकी इच्छाओं को व्यक्त करने से नहीं रोक सकता। मैं उन्हें खामोश रहने के लिए नहीं कह सकता।”
उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा का उपहास करते हुए कहा कि वह (येदियुरप्पा) एक ‘हंसी का खजाना’ बन गये हैं और राज्य में सरकार गठन के लिए फर्जी दावा कर रहे हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में भी श्री येदियुरप्पा के पास बहुमत नहीं था और मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तीन दिन के भीतर ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था।
जनता दल (सेक्युलर) के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ की ओर से उनके (सिद्दारामैया) मुख्यमंत्री रहने के दौरान पिछड़ा वर्ग के लोगों के हितार्थ कोई काम नहीं किए जाने संबंधी बयान को लेकर पूछे गये प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा , “ मैं इस संबंध में कुछ नहीं कहना चाहूंगा और यह मुद्दा जद(एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार की समन्वय समिति की बैठक में उठाऊंगा।”
टंडन, रवि
वार्ता
image