Friday, Mar 29 2024 | Time 12:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पर्यावरण संरक्षण देश प्रेम, राष्ट्र सेवा जैसा: बेबी रानी

ऋषिकेश, 16 मई (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा पर्यावरण संरक्षण प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है और पर्यावरण संरक्षण भी देश प्रेम एवं राष्ट्र सेवा है। राज्यपाल ने धार्मिक एवं अध्यात्मिक संस्थाओं से पर्यावरण संरक्षण के लिये आगे आने का आह्वान किया।
श्रीमती मौर्य ने गुरुवार को परमार्थ निकेतन में आयोजित श्री राम कथा में प्रतिभाग लेते हुए कहा कि भारतीय अध्यात्म में प्रकृति, पेड़-पौधे, जल और नदियों को पूजा जाता है तथा प्रकृति के सानिध्य में रहने के लिये प्रेरित किया जाता है। उन्होंने कहा कि वैदिक धर्म, संस्कृति एवं परम्पराएं हमेशा से ही पर्यावरण संरक्षण एवं जल संरक्षण के प्रति समर्पित रहे हैं। राज्यपाल ने कहा कि लोग रामकथा के श्रवण से शुद्ध अन्तःकरण से मानवता की सेवा के लिये प्रेरित होंगे ऐसी आशा है। देवभूमि उत्तराखंड में पाॅलिथीन मुक्त पर्यावरण एवं निर्मल गंगा हेतु सभी को प्रयास करने होंगे। भारत को विश्व गुरू बनाने हेतु सभी को दृढ़ सकंल्प लेना होगा। उन्होंने मातृ भाषा हिन्दी एवं संस्कृत भाषा के अधिकाधिक प्रयोग को प्रोत्साहित करने की बात भी कही।
इस अवसर पर परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती, कथावाचक मुरलीधर तथा अन्य उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image