Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी के खिलाफ लेख को लेकर भाजपा कार्यकर्ता याचिका दाखिल करेंगे

हैदराबाद, 17 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं, कार्यकर्ताओं तथा नागरिकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ टाइम मैगजीन में प्रकाशित लेख के खिलाफ शुक्रवार को जोरदार विरोध करते हुए इसे श्री मोदी के खिलाफ साजिश करार दिया है।
गौरतलब है कि टाइम मैगजीन में नौ मई को प्रकाशित लेख ‘नरेन्द्र मोदी-द ग्रेट डिवाइडर’ को इस टैगलाइन के साथ जोड़ा गया था,“क्या विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र मोदी सरकार के फिर पांच वर्षों को सह पाएगा।”
भाजपा की तेलंगाना इकाई ने इस विषम लेख के खिलाफ देश व्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू करते हुए टाइम मैगजीन के लेख की निंदा करते हुए इसे श्री मोदी के खिलाफ साजिश करार दिया है।
विरोध के तौर पर प्रदर्शनकारियों ने शहर में टाइम मैगजीन की प्रतियों को फाड़कर सबके सामने जलाया। भाजपा राष्ट्रीय घोषणा उप समिति की सदस्य करुणा गोपाल ने दुर्भावना युक्त इच्छा, लेख के समय और विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रति अल्प सम्मान को लेकर टाइम मैगजीन की जोरदार आलोचना की है।
उन्होंने कहा, “हमें देश भर के लाखों लोगाें का समर्थन मिला है और हम उनके पक्षपाती रवैये को न्यायालय के सामने ले जाएंगे तथा अगला कदम उच्चतम न्यायालय में मैगजीन के खिलाफ जन हित याचिका दाखिल करना होगा।”
इस लेख को पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश नागरिक आतिश तासिर ने लिखा है। सुश्री गोपाल ने आरोप लगाया है वह लेखिका भारत तथा श्री मोदी के पूरी तरह खिलाफ है और प्रधानमंत्री को सांप्रदायिक धर्मांध तथा भारत को रसातल में पहुंचाने वाला व्यक्ति बताकर उनकी छवि को धूमिल किया गया हैै।
उनका कहना है कि इस लेख के तथ्य दुर्भावनायुक्त हैं और श्री मोदी के शासनकाल को लेकर एक गलत तस्वीर पेश की गयी है तथा इस नकारात्मक लेख का मकसद सांप्रदायिक तनाव पैदा करना है।
सुश्री गोपाल ने कहा,“लेखक ने जो तथ्य और दावे पेश किए हैं, मुुझे उनका पर्दाफाश करना है और लेख में श्री मोदी को महान विभाजक बताया गया है लेकिन मेरा कहना है कि श्री मोदी वास्तव भारत को जोड़ने वाले महान नेता है।”
जितेन्द्र.श्रवण
जारी वार्ता
image