Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नहीं रहे प्रसिद्ध टॉलीवुड अभिनेता रल्लापल्ली, 73 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

हैदराबाद 17 मई (वार्ता) रल्लापल्ली के नाम से प्रसिद्ध टॉलीवुड के अभिनेता रल्लापल्ली वेंकट नरसिम्हा राव का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार को यहां के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 73 वर्ष के थे।
वह पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे और इलाज के दौरान आज शाम उन्होंने आखिरी सांस ली।
श्री रल्लापल्ली का जन्म आंध्र प्रदेश में अनंतपुर जिले के रामबदूर गांव में हुआ था। उनके परिवार में एक बेटी है। वह तेलुगु और तमिल सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता थे और उन्होंने लगभग 850 फिल्मों में विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं में निभायी है, जिनमें प्रमुख अभिनेता की भूमिका भी शामिल है। उन्होंने बम्बे तथा मिनसारा कनवु जैसी तमिल फिल्मों में प्रमुख भूमिका निभायी थी।
श्री रल्लापल्ली सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में एक सरकारी कर्मचारी थे और उन्होंने संगीत तथा नाटक विभाग में स्टाफ कलाकार के तौर पर काम किया था। फिल्मों के प्रति उनके जुनून ने उन्हें नौकरी छोड़ने और फिल्मों में करियर बनाने के लिए मजबूर किया।
उन्होंने फिल्म ‘श्रीति’ में एक छोटी सी भूमिका से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और ‘ओरुम्मदी ब्रथुकुलु’ में अहम भूमिका निभाने के लिए उन्हें नंदी पुरस्कार से नवाजा गया था। बापू की ‘तूर्पुर वेल्ले रेलू’ फिल्म ने उन्हें सबसे व्यस्त कलाकार बना दिया।
श्री रल्लपल्ली ने अपने पांच दशक से अधिक के फिल्मी करियर में हास्य अभिनेता, चरित्र अभिनेता और खलनायक सभी तरह की भूमिकाएं निभायी हैं। उनकी कुछ यादगार फ़िल्मों में अभिलाषा, सितारा, अनवेशना, महाराजू, आप्री-1 विदुदला और सिम्हाद्री जैली फिल्मे हैं। उन्हें तीन राज्य पुरस्कार मिले, जिनमें 1976 में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ओरुम्मादी ब्रथुकुलु में भूमिका निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर नंदी पुरस्कार, 1986 में सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता के लिए नंदी पुरस्कार तथा ‘टेलीविजन फॉर गणपति’ में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए नंदी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। नानी स्टारर तेलुगु फिल्म भले भले मगदिवोई में उनकी आखिरी फिल्म थी।
उनकी बेटी के अमेरिका से आने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
संतोष
वार्ता
More News
हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में सात नामांकन पत्र रद्द, उत्तराखंड में कुल 56 नामांकन पत्र वैध घोषित

हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में सात नामांकन पत्र रद्द, उत्तराखंड में कुल 56 नामांकन पत्र वैध घोषित

28 Mar 2024 | 8:00 PM

देहरादून, 28, मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में अठारहवीं लोकसभा (लोस) के लिए आगामी 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए प्रस्तुत कुल 63 नामांकन पत्रों की गुरुवार को हुई जांच में हरिद्वार निर्वाचन क्षेत्र में तकनीकी कारणों से सात नामांकन पत्र खारिज किये गये हैं। जांच उपरान्त कुल 56 नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं।

see more..
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image