Friday, Apr 19 2024 | Time 09:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में टीएसआर के कमांडेंट सहित छह अधिकारी निलंबित

अगरतला 21 मई (वार्ता) त्रिपुरा सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी सहित त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) की 12वीं बटालियन के छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।
सरकार ने यह कार्रवाई 10 दिन पहले ड्यूटी को लेकर हुए विवाद के बाद दो जवानों पर अत्याचार करने तथा उन पर बर्बर तरीके से हमला करने को लेकर की है।
गृह मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे राज्य के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने इस मामले में तत्काल जांच के आदेश दिये हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग या संगठन में अनैतिक गतिविधियों के लिए दोषी पाये गये किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।
श्री देव ने मीडियाकर्मियों से कहा, “हम किसी भी स्तर पर किसी भी व्यक्ति के गैरकानूनी तथा अनैतिक गतिविधियों को बर्खास्त नहीं करेंगे।” उन्होंने कहा कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-इंडीजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) सरकार पिछले 24 सालों के दौरान खराब हुई राज्य कानून-व्यवस्था को सुधारने तथा जनता के लिए सुशासन सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है।
बताया जा रहा है कि टीआरएस की 12वीं बटालियन की ‘एमआई रूम’ यूनिट में तैनात मध्य प्रदेश निवासी भोजवीर सिंह चौहान तथा राजस्थान निवास जगदीश चावला को विपुल रंजन डे (नायब सुबेदार), कमल पॉल (हवलदार), राजू धर (हवलदार), महवर दास (नायक) तथा सत्यव्रत सिन्हा (नायक) ने 11 मई को बुरी तरह पीटा था।
इन लोगों ने दोनों पर लोहे के रॉड तथा अन्य कठोर पदार्थों से हमला किया था। इन लोगों ने कथित तौर पर यह हमला ड्यूटी को लेकर हुए विवाद के बाद की थी। हमले के दौरान घायल हुए जवान चौहान को जब दो दिन पहले गंभीर हालत में ‘अगरतला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज’ में भर्ती कराया गया, तो यह मामला सामने आया।
संतोष, यामिनी
जारी वार्ता
image